December 3, 2019 Team 0Comment

जैसा कि हम सब जानते हैं कि सऊदी अरब के मक्का शहर में हर साल लाखों मु’सलमा’न दुनिया भर से हज यात्रा के लिए जाते हैं। इ’स्ला’म में आज उन लोगों के लिए ज्यादा जरूरी कर दिया गया है जो मालदार और अमीर हैं।

यूं तो हर मु’स्लि’म के लिए एक बार जिंदगी में ह’ज करना फर्ज बताया गया है। आपको बता दें कि ह’ज के दौरान कई तरह के अरकान अदा करने होते हैं। भारत से भी हर साल हजारों की संख्या में मु’स्लि’म ह’ज यात्रा पर जाते हैं। आज हम एक ऐसे कलाकार के बारे में आपको बताने जा रहे हैं जो मु’स्लि’म नहीं है। लेकिन ह’ज यात्रा पर जाना चाहते हैं।

Photo by Sumit/karehop via Getty Images

इस कलाकार ने हाल ही में यह बात कही है कि वह हज पर जाने की इच्छा रखते हैं। फिल्म इंडस्ट्री में काम करने वालों के लिए सबसे महत्वपूर्ण उनका काम होता है। यहां पर हर ध’र्म के लोगों को बराबरी और सम्मान दिया जाता है। भारत की फिल्म इंडस्ट्री में दो तरह के लोग मिलकर एक दूसरे के ध’र्मों का सम्मान करते हैं और बेहद अच्छे तरीके से अपनी जिंदगी गुजारते हैं।

फिलहाल हम आज बात करने जा रहे हैं उस कलाकार की जो ध’र्म से हिं’दू है लेकिन हज यात्रा करने की इच्छा रखता है। यह और कोई नहीं बल्कि टीवी इंडस्ट्री की जानी मानी हस्ती अभिषेक कपूर है। जिन्होंने कई टीवी सीरियलों में काम किया है। अभिषेक ने कहा है कि उन्होंने कई जगह की सैर की है लेकिन सऊदी अरब से अच्छी जगह उन्हें कोई भी नहीं लगी।

Hajj
Photo by Sumit/karehop via Getty Images

यहां आकर उन्हें सुकून मिलता है और दिली खुशी हासिल होती है , यहां पर हर तरफ खुशी का माहौल दिखता है सब लोगों के चेहरे पर खुशी नजर आती है। अभिषेक का कहना है कि यहां का माहौल देखकर मुझे लगता है कि मुझे भी ह’ज यात्रा पर जाना चाहिए। अभिषेक का यह बयान सोशल मीडिया पर तेजी से वा’य’रल हो गया है। अभिषेक की इस तरह की इच्छा से उन्हें मिली जुली प्रतिक्रिया मिल रही हैं। जहां उन्हें एक तरफ उनके प्रशंसक कड़े सवाल कर रहे है तो वही दूसरी तरफ़ उनकी सराहना हो रही है।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *