June 29, 2020 Team 0Comment

आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप ने सोशल मीडिया साइट ट्विटर के जरिए बिहार विधानसभा चुनाव में पार्टी के मुख्यमंत्री उम्मीदवार की घोषणा कर दी है। तेज प्रताप ने छोटे भाई तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री उम्मीदवार घोषित किया है। गौरतलब है कि राजद प्रमुख लालू यादव ने तकरीबन 5 साल पहले परिवार के अन्य सदस्यों की दावेदारी को दरकिनार करते हुए अपने छोटे बेटे तेजस्वी यादव को राजनीतिक उत्तराधिकार सौंपा था।

इस वक्त लालू यादव के सपने को पूरा करने के लिए पूरी जिम्मेदारी तेजस्वी यादव पर है। लालू की अनुपस्थिति में राजद ताश के पत्तों की तरह भी करती चली जा रही है। विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कई नेता तेजस्वी यादव का साथ छोड़ दे जा रहे हैं। जो की पार्टी के लिए चिं’ता का सबब बन गया है।

Lalubirthday
Photo by Sumit/karehop via Getty Images

वहीं नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए एकजुट होता हुआ नजर आ रहा है। एलजीपी नेता चिराग पासवान के ताजा बयान ने एनडीए को लेकर चर्चा छे’ड़ दी है। दूसरी तरफ महागठबंधन में शामिल सहयोगी दल तेजस्वी यादव को अपना नेता मानने के लिए तैयार नहीं है। हाल ही में 5 विधान परिषद सदस्यों ने भी पार्टी छोड़ जदयू का दाम’न थाम लिया है और रघुवंश प्रसाद जैसे दिग्गज नेता ने भी राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया है।

इसके अलावा अब प्रदेश उपाध्यक्ष और पूर्व विधायक विजेंद्र यादव ने भी आरजेडी से इस्तीफा दे दिया है। आपको बता दें कि विजेंद्र यादव की भूमिका बिहार के भोजपुर इलाके में किंगमेकर के तौर पर रही है।

Tejasvi
Photo by Sumit/karehop via Getty Images

पिछले 30 सालों से वो आरा और भोजपुर इलाके में आरजेडी के यादव चेहरे के तौर पर जाने जाते हैं। मौजूदा समय में आरजेडी के प्रदेश उपाध्यक्ष पद पर थे. काफी दिनों से वो पार्टी से ना’रा’ज चल रहे थे। विजेंद्र कहते हैं कि अब आरजेडी में बुजुर्गों का सम्मान नहीं हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *